QuestionsCategory: Questionsऑन लिबर्टी पुस्तक के लेखक कौन है | On Liberty Ke Lekhak Kaun Hai
Editor@TimesofMP.com Staff asked 2 months ago

ऑन लिबर्टी पुस्तक के लेखक कौन हैं | On Liberty Ke Lekhak Kaun Hai
On Liberty Pustak Ke Lekhak Kaun Hai | On Liberty Pustak Ke Lekhak

6 Answers
Best Answer
Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

‘ऑन लिबर्टी’ पुस्तक के लेखक ‘जॉन स्टुअर्ट मिल’ (John Stuart Mill) थे। इनका जन्म 20 मई 1806 को लंदन में हुआ था जबकि इनका निधन 8 मई 1873 को फ़्रांस के शहर एविग्नन में हुई थी। जॉन स्टुअर्ट मिल एक प्रसिद्ध सामाजिक, दार्शनिक चिंतक और अर्थशास्त्री थे। इनकी ‘On Liberty’ पुस्तक का प्रकाशन वर्ष 1859 में हुआ था।

Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

ऑन लिबर्टी पुस्तक के लेखक का नाम और बाक़ी जानकारी हिंदी में –

  • लेखक का नाम : जॉन स्टुअर्ट मिल (John Stuart Mill)
  • भाषा : English (अंग्रेज़ी)
  • प्रथम प्रकाशन तिथि : अप्रैल 1859
  • पुस्तक में कुल पेज : 124

‘ऑन लिबर्टी’ अंग्रेजी दार्शनिक जॉन स्टुअर्ट मिल की एक दार्शनिक पुस्तक है, जिसको मूल रूप से एक लघु निबंध के रूप में प्रकाशित किया गया था। 1859 में प्रकाशित यह पुस्तक मिल की उपयोगितावाद की नैतिक प्रणाली को समाज और राज्य पर लागू करने के संबंध में जानकारी देती है। ‘जॉन स्टुअर्ट मिल’ इस पुस्तक के माध्यम से अधिकार और स्वतंत्रता के बीच संबंधों के लिए मानक स्थापित करने का प्रयास करते हैं।

Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

वर्ष 1859 में प्रकाशित ‘ऑन लिबर्टी’ पुस्तक के लेखक का नाम ‘जॉन स्टुअर्ट मिल’ (John Stuart Mill) है।

Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

‘ऑन लिबर्टी’ पुस्तक के लेखक का नाम – John Stuart Mill (Publication Year – 1859)

Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

On Liberty Ke Lekhak ‘John Stuart Mill’ Hai

Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

ऑन लिबर्टी पुस्तक के लेखक ‘जॉन स्टुअर्ट मिल’ हैं। वर्ष 1859 में ऑन लिबर्टी पुस्तक प्रकाशित की गई थी।