Questionsसंस्कृत में पुरुष कितने होते हैं | Sanskrit Mein Kitne Purush Hote Hain
Editor@TimesofMP.com Staff asked 2 months ago

संस्कृत में पुरुष कितने होते हैं | Sanskrit Mein Kitne Purush Hote Hain | संस्कृत में पुरुष कितने प्रकार के होते हैं | Sanskrit Mein Purush Kitne Hote Hain | Sanskrit Bhasha Mein Kitne Purush Hote Hain | Sanskrit Mein Kitne Purush Hote Hain | संस्कृत में कितने पुरुष होते हैं |

2 Answers
Best Answer
Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

Sanskrit Mein Kitne Purush Hote Hain ?
संस्कृत भाषा में पुरुष तीन प्रकार के होते हैं :-

  1. प्रथमपुरुष,
  2. मध्यमपुरुष,
  3. उत्तमपुरुष।
Editor@TimesofMP.com Staff answered 2 months ago

संस्कृत में पुरुष के भेद :
संस्कृत में पुरुष 3 प्रकार के होते हैं :-

  • प्रथमपुरुष
  • मध्यमपुरुष
  • उत्तमपुरुष